अमरीका के वर्जीनिया राज्य में मास शूटिंग, 11 लोगों की मौत, छह घायल

0

अमरीका के वर्जीनिया राज्य में एक बंदूकधारी द्वारा खुलेआम गोलीबारी में 11 लोगों की मौत हो गई है और छह लोग घायल हो गए हैं. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में संदिग्ध भी मारा गया है. घायल होने वालों में एक पुलिस अधिकारी भी है. पुलिस के मुताबिक, ये घटना वर्जीनिया बीच पर स्थित म्यूनिसिपल सेंटर में घटी है. 

स्थानीय पुलिस ने बताया कि इस घटना को अंजाम देने वाला संदिग्ध भी मारा गया है. वह वर्जीनिया बीच म्यूनिसिपल सेंटर में ही काम करता था. उसने बिना किसी खास को निशाना बनाए खुलेआम गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया. अभी तक हमलावर की पहचान को सार्वजानिक नहीं किया गया है. घटना शुक्रवार को स्थानीय समय के अनुसार शाम 4 बजे हुई है.

वर्जीनिया बीच पुलिस चीफ जिम ने बताया कि एक वर्जीनिया पुलिस अधिकारी को संदिग्ध ने गोली मारी, लेकिन वह बुलेट प्रूफ जैकेट के चलते बच गए. संदिग्ध को मार गिराया गया है. पुलिस चीफ ने कहा, “संदिग्ध ने एक पुलिस अधिकारी को गोली मारी. अधिकारी ने जवाब में गोली चलाई. संदिग्ध मार गिराया गया.”

हमले का कारण अभी पता नहीं चल सका है. पुलिस ने मानना है कि आरोपी इस कृत्य में अकेला ही था. घटना के बाद आस-पास की इमारतों को खाली करा लिया गया है. मौके पर FBI अधिकारी पहुंचे गए हैं और जांच शुरू कर दी है.

वर्जीनिया बीच के मेयर बॉबी डायर ने कहा, “यह वर्जीनिया बीच के इतिहास में सबसे बुरा दिन है.” वहीं, वर्जीनिया के गवर्नर रॉल्फ नॉर्थम ने कहा, “यह वर्जीनिया बीच और पूरे कॉमनवेल्थ के लिए त्रासदीपूर्ण दिन है. इस गोलाबारी के शिकार हुए लोगों और उनके परिजनों से गहरी संवेदना है. मैं वर्जीनिया बीच की ओर जा रहा हूं और एक घंटे में वहां पहुंच जाऊंगा.”

Leave A Reply

Your email address will not be published.