‘कोहली को गाली का जवाब दो तो भड़क जाते हैं’, वर्ल्‍ड कप मैच से पहले रबाडा का ‘यॉर्कर’ – newposthub

‘कोहली को गाली का जवाब दो तो भड़क जाते हैं’, वर्ल्‍ड कप मैच से पहले रबाडा का ‘यॉर्कर’

0

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली मैदान पर आक्रामक दिखते हैं. उनके इस एटिट्यूड को सराहने वाले बहुत हैं तो आलोचक भी कम नहीं. दक्षिण अफ्रीका के युवा तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा के साथ कोहली कई बार भिड़ चुके हैं.

विश्‍व कप 2019 में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबले से पहले रबाडा ने कोहली के एटिट्यूड पर ‘यॉर्कर’ छोड़ा है. रबाडा ने कोहली को ‘अपरिपक्‍व’ बताते हुए कहा है कि वे उन्‍हें समझ नहीं पाते.

पिछले साल भारत-दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज के दौरान दोनों क्रिकेटर्स के बीच खासी गहमागहमी देखने को मिली थी. इसी से जुड़े सवाल पर कगिसो रबाडा ने द क्रिकेट मंथली मैगजीन से कहा, “मैं सिर्फ गेम प्‍लान के बारे में सोच रहा था, मगर विराट… उसने मुझे एक चौका मारा, फिर कुछ कहा. और फिर जब आप उसे पलट कर जवाब दो तो वो नाराज हो जाते हैं. मुझे यह बंदा समझ नहीं आता.”

“गाली बर्दाश्‍त नहीं कर सकते विराट”

रबाडा ने कहा, “शायद वह (कोहली) ऐसा इसलिए करते हैं ताकि उन्‍हें प्रेरणा मिले, लेकिन मुझे यह बेहद बचकाना लगता है. वह कमाल के खिलाड़ी हैं मगर गाली बर्दाश्‍त नहीं कर सकते.” रबाडा की टिप्‍पणी को विश्‍व कप मुकाबले से पहले स्‍लेजिंग की तरह देखा जा रहा है.

वर्ल्‍ड कप में कब-कब है भारत का मैच?

भारत को अपना पहला मैच पांच जून को दक्षिण अफ्रीका से साउथैम्पटन में खेलना है. इसके बाद वह 9 जून को गत विजेता आस्ट्रेलिया से लंदन के केनिंग्टन ओवल से भिड़ेगी. 13 तारीख को भारत ट्रेंट ब्रिज मैदान पर किवी टीम के सामने होगी. भारत और पाकिस्तान के बीच हाई-वोल्‍टेज मुकाबला 15 जून को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड में खेला जाएगा. इसके बाद 22 जून को अफगानिस्तान और भारत भिडेंगे.

27 जून को भारत ओल्ड ट्रेफोर्ड में विंडीज के सामने उतरेगी जबकि मेजबान इंग्लैंड से वह 30 जून को एजबेस्टन में भिड़ेगी. इसी मैदान पर उसे दो जुलाई को बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है. भारतीय टीम लीग स्‍टेज का अपना आखिरी मैच छह जुलाई को श्रीलंका के खिलाफ लीड्स में खेलेगी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.