नाथन कूल्टर नाइल ने बनाया वर्ल्ड कप रिकॉर्ड, चुने गए मैन ऑफ द मैच – newposthub

नाथन कूल्टर नाइल ने बनाया वर्ल्ड कप रिकॉर्ड, चुने गए मैन ऑफ द मैच

0

ऑस्ट्रेलिया के नाथन कूल्टर नाइल ने गुरुवार को वर्ल्ड कप में आठवें नंबर पर आकर एक मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने के रिकार्ड अपने नाम किया. उनकी इस पारी ने ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 288 रन तक पहुंचाया. इस स्कोर का पीछा करते हुए वेस्ट इंडीज 9 विकेट गंवाकर 273 रन ही बना सकी और ये मैच 15 रन से हार गई.

कूल्टर नाइल को इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

WC में आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए बनाए रिकॉर्ड रन 

नाथन ने ट्रेंट ब्रिज मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे मैच में आठवें नंबर पर आकर 60 गेंदों पर 92 रनों की पारी खेली. यह विश्व कप में आठवें नंबर आकर किसी भी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सर्वोच्च स्कोर है.

नाथन के इस स्कोर की मदद से मुश्किल स्थिति में फंसी आस्ट्रेलिया 49 ओवरों में सभी विकेट खोकर 288 रन बनाने में सफल रही. एक समय ऑस्ट्रेलिया ने 38 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे.  नाथन उस समय बल्लेबाजी करने उतरे थे जब ऑस्ट्रेलिया ने 147 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे.

नाथन ने अपना व्यक्तिगत सर्वोच्च स्कोर बनाया 

नाथन ने स्टीव स्मिथ के साथ सातवें विकेट के लिए 102 रनों की शतकीय साझेदारी की. इससे पहले नाथन ने कभी भी 64 रन से ज्यादा नहीं बनाए थे. प्रथम श्रेणी और लिस्ट-ए क्रिकेट में उनके नाम पांच अर्धशतक हैं.

साथ ही नाथन का यह स्कोर पर आठवें नंबर किसी भी आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सर्वोच्च स्कोर भी है. वह अगर चार रन और बना लेते तो आठवें नंबर सबसे ज्यादा रन बनाने का विश्व रिकार्ड उनका ही होता जो अभी इंग्लैंड के क्रिस वोक्स के नाम है. वोक्स ने श्रीलंका के खिलाफ 2016 में 95 रन बनाए थे.

स्टार्क के 5 विकेट ने ऑस्ट्रेलिया को दिलाई जीत 

ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले गए इस मैच में आस्ट्रेलिया ने खराब शुरुआत से बाहर निकलते हुए 49 ओवरों में सभी विकेट खोकर 288 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया. इस लक्ष्य को विंडीज हासिल नहीं कर पाई और पूरे ओवर खेलने के बाद नौ विकेट खोकर 273 रन ही बना सकी. विंडीज के लिए कप्तान जेसन होल्डर ने 51 रन बनाए. शाई होप ने 68 और निकोलस पूरन ने 40 रनों का योगदान दिया. आस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क ने सबसे ज्यादा पांच विकेट लिए.

Leave A Reply

Your email address will not be published.