13 फरवरी को सूर्य इस राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों के सितारे होंगे बुलंद – newposthub

13 फरवरी को सूर्य इस राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों के सितारे होंगे बुलंद

0

13 फरवरी को सूर्य इस राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों के सितारे होंगे बुलंद

सूर्य ग्रह आगामी 13 फरवरी को कुंभ राशि में प्रवेश कर रहा है। इस राशि में सूर्य 14 मार्च तक स्थित रहेगा। इसके बाद यह मीन राशि में जाएगा। कुंभ शनि ग्रह की राशि है। जबकि शनि और सूर्य में शत्रुता का भाव है। सूर्य के इस गोचर का प्रभाव सभी राशियों पर सकारात्मक और नकारात्मक दोनों ही रूपों में पड़ता हुआ दिखाई देगा। तो चलिए जानते हैं आपकी राशि पर गोचर का क्या प्रभाव किस तरह से पड़ने वाला है?

7वीं 8वीं और 10वीं पास के लिए निकली है बंपर भर्ती 10000 पदों पर होगी भर्ती

आप भी हो गए हैं बेरोजगारी से परेशान ? एक टेस्ट दें और पा लें नौकरी..

मेष

आमदनी बढ़ेगी और लाभ के स्रोतों में वृद्धि होगी। शासन-प्रशासन कार्य में सफलता मिलेगी। ऑफिस में बॉस से तारीफ मिलेगी। व्यापार में लाभ होगा। यदि छात्र हैं तो आपको शिक्षा संबंधित क्षेत्र में बेहतर परिणाम मिलेंगे। संतान सुख मिलने की संभावना है। प्रेम जीवन सुखद रहेगा।

वृष

नौकरी-पेशा में सफलता मिलेगी। आपके अधिकारों में बढ़ोत्तरी हो सकती है। आपका प्रभाव बढ़ेगा और आपको मान सम्मान के साथ साथ कार्य क्षेत्र में लोगों पर नेतृत्व करने का मौका मिल सकता है। आपको पदोन्नति और सैलरी में वृद्धि के संकेत भी दिखाई दे रहे हैं।

मिथुन

सामाजिक जीवन बेहतर होगा और मान-सम्मान बढ़ेगा। आपको धन और धान्य का लाभ होगा और कार्यों में सफलता के चलते आपका आत्मविश्वास सातवें आसमान पर होगा। सरकारी क्षेत्र से उत्तम लाभ के योग बनेंगे।

कर्क

आपको कोई पैतृक संपत्ति प्राप्त होने की संभावना बनेगी, तो दूसरी ओर आपके पिताजी का स्वास्थ्य भी इस दौरान काफी खराब हो सकता है। इसलिए आपको उनके स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना होगा। जो कानून के विरुद्ध हो तो आपको प्रशासन की ओर से दंडित भी किया जा सकता है।

सिंह

आपके स्वास्थ्य में ताज़गी आएगी और आप पहले के मुकाबले खुद को ज्यादा चुस्त दुरुस्त महसूस करेंगे। पुरानी किसी स्वास्थ्य समस्या से आपको निजात मिलेगी, तो वहीं दूसरी ओर इस दौरान दांपत्य जीवन में कुछ समस्याएं आ सकती हैं।

कन्या

आपको विभिन्न प्रकार के कोर्ट कचहरी से जुड़े मामलों में अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। आप अपने विरोधियों को धूल चटा देंगे। आपके खर्चों में सामंजस्य आएगा और केवल आवश्यक खर्च ही आप इस दौरान करेंगे, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होने लगेगी।

तुला

शासन-प्रशासन से लाभ मिलेगा और सरकारी क्षेत्र में काम कर रहे लोगों के लिए भी यह गोचर अनुकूलता लेकर आएगा। हालांकि कुछ लोगों को इस दौरान असामयिक ट्रांसफर का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन वह ट्रांसफर भी बाद में उनके लिए प्रभावी रूप से फल देगा, जिससे वे प्रसन्न हो जाएंगे।

वृश्चिक

आपको परिवार में विशेष तनाव का सामना करना पड़ सकता है। आपके अंदर अहम की भावना जाग सकती है कि आप परिवार में सर्वश्रेष्ठ हैं, इसलिए खुद को श्रेष्ठ साबित करने के लिए आप बढ़-चढ़कर बातें करेंगे, जिससे परिवार का वातावरण खराब हो सकता है।

धनु

आपके भाग्य में बढ़ोतरी होगी और भाग्य की कृपा से आपके सभी काम बनेंगे, जिससे आपको लाभ भी मिलेगा और समाज में अच्छा सम्मान भी प्राप्त होगा। इस दौरान आप तीर्थाटन अर्थात किसी तीर्थ यात्रा पर भी जा सकते हैं। यात्रा में आप शांति का अनुभव करेंगे।

मकर

अपनी सेहत का ध्यान रखें। अचानक से धन प्राप्ति होने से आपका मन प्रफुल्लित भी होगा, इसलिए आपको कुछ अच्छे नतीजे भी प्राप्त होंगे। कुछ लोगों को अपने ससुराल पक्ष से भी अच्छे नतीजे मिलेंगे और किसी प्रकार की आर्थिक मदद मिल सकती है, जो आपके लिए काफी फ़ायदेमंद साबित होगी।

कुंभ

आत्मविश्वास बढेगा। साथ ही अहम की भावना भी बढती हुई नजर आएगी। दांपत्य जीवन पर इस गोचर का असर नकारात्मक रूप से हो सकता है क्योंकि क्रोध की अधिकता से रिश्तो में तल्ख़ियां बढ़ सकती हैं, इसलिए आपको थोड़ा सा ध्यान रखना चाहिए।

मीन

खर्चे बढ़ सकते हैं। चूंकि इस भाव से विदेश का संबंध भी देखा जाता है, इसलिए कुछ लोग इस दौरान विदेश जाने में सफल होंगे, लेकिन ऐसा केवल उन्हीं के साथ होगा, जिन्होंने इस संदर्भ में पहले से ही बहुत प्रयास किए हुए हैं। आप अपने विरोधियों के प्रति थोड़े सावधान रहें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.