World Cup से बाहर हुए शिखर धवन, टीम में किसे मिलेगी जगह?

0

Read more – बनाना केक बनाने की विधि

आम का रायता बनाने की विधि

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण इंग्लैंड में जारी विश्व कप से तीन सप्ताह के लिए बाहर हो गए हैं. ऐसी आशंका है कि वह न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के साथ होने वाले दो मैचों में नहीं खेल सकेंगे.

धवन ने रविवार को आस्ट्रेलिया के साथ हुए मुकाबले में शानदार 117 रन बनाए थे और मैन ऑफ द मैच चुने गए थे. भारत ने वह मैच 36 रनों से जीता था.

उसी मैच में बल्लेबाजी के दौरान आस्ट्रेलियाई गेंदबाज नेथन कोल्टर नाइल की एक गेंद धवन के अंगूठे पर लग गई थी. अपनी पारी के बाद धवन ड्रेसिंग रूम में ही बैठे रहे और बर्फ से चोट की सेकाई करते रहे. वह फील्डिंग के लिए मैदान पर नहीं उतर सके थे. रवींद्र जडेजा ने धवन के लिए फील्डिंग की थी.

सूत्र के मुताबिक धवन के अंगूठे की सूजन खत्म नहीं हो रही थी.

ये भी पता चला कि, “पैट्रिक फारहार्ट ने प्रारंभिक उपचार किया और धवन ने कुछ समय तक बर्फ से चोट की सेकाई की, लेकिन सूजन कम नहीं हुई और फिर उन्होंने निर्णय लिया की उनका स्कैन करना पड़ेगा.”

आस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए मुकाबला से पहले धवन को टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत नहीं मिली थी, लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने दमदार बल्लेबाजी की.

मैच के बाद उन्होंने कहा था, “हम परिणाम से खुश हैं क्योंकि हमारी टीम ने शानदार प्रयास किया. यह हमारी टीम के लिए अच्छा संकेत है और मैं इस मैन ऑफ द मैच पुरस्कार से खुश हूं. कुल मिलाकर प्रदर्शन से हम बहुत खुश हैं.”

अब बात ये उठती है कि विश्व कप में धवन की जगह किसे शामिल किया जाएगा?

कयास लगाए जा रहे हैं कि धवन की गैरमौजूदगी में लोकेश राहुल भारत के लिए रोहित शर्मा के साथ सलामी बल्लेबाजी की भूमिका निभा सकते हैं. वहीं चूंकि धवन लेफ्टी हैं, उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर लेफ्ट हैंडेड बल्लेबाज रिषभ पंत को शामिल किए जाने की बात सामने आ रही है.

इसके अलावा टीम ने दाएं हाथ के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर का नाम भी आगे बढ़ाया है. हाल में हुए आईपीएल मैच में अय्यर ने दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी की थी. उन्होंने अपने वनडे इंटरनैशनल करियर की शुरुआत 2017 में श्रीलंका के खिलाफ की थी. कुल 6 मैचों में उन्होंने 210 रन बनाए हैं. इसमें उनका अधिकतम स्कोर 88 है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.