| |

इन देशों में भारत का 100 रु है 35000 रु के बराबर, 10 देशों में जमकर चलेगा भारतीय रुपया

इन देशों में भारत का 100 रु है 35000 रु के बराबर, 10 देशों में जमकर चलेगा भारतीय रुपया

इंडोनेशिया

भारत का एक रूपया यहाँ का 208 रूपया होता है.जहा केवल नीला पानी और उष्णकटिबंधीय जलवायु देखने को मिलता है. इंडोनेशिया दुनिया का वह देश है जहा भारत की मुद्रा की वेल्यू बहुत ही अधिक है. यहाँ भारतीय लोगो को मुफ्त में वीज़ा दिया जाता है.

वियतनाम

एक ऐसा देश जिसे नदियों के लिए जाना जाता है वियतनाम भारतीय लोगो के घूमने का एक दम सही जगह है. यहाँ की जो संस्कृति है वो बहुत ही अलग है. यह न तो महंगा है और न ही दूर है.

कम्बोडिया

यह देश एक मंदिर के लिए प्रसीद है. जो की विशाल पत्थरो से बना हुआ है. भारतीय इंसान यहाँ अधिक खर्चा किये बिना ही घूम कर आ सकते है. यह देश पश्चिमी देशो के पर्यटक के लिए काफी सही है. इसकी लोकप्रियता भारतीय लोगो में भी धीरे धीरे फैल रही है.

श्रीलंका

यह देश हरयाली पहाड़ो की वजह से फेमस है. भारत के लोगो को गर्मियों की छुट्टिया बनाने के लिए यह देश बहुत ही सही है. यह भारत के बिलकुल पास ही है और हवाई जहाज में भी इतने पैसे नहीं लगते है जाने के.

नेपाल

नेपाल में कुछ अलग ही चीज़े देखने को मिलेगी. नेपाल में माउन्ट एवरेस्ट और बाकि कई सारी पर्वत चोटिया भी है. जो भारतीय के लिए आकर्षण का एक केंद्र है. भारत के लोगो को नेपाल जाने के लिए वीजा की कोई जरुरत नहीं होती है.

आइसलैंड

देश के सबसे सुन्दर जगहों में से यह एक देश है. गर्मियों में यहाँ जाने का बहुत ही मजा आता है और सर्दियों में यहाँ बहुत ही ज्यादा ठण्ड रहती है. आइसलैंड में नीले झरने और काले रेत की वजह से जाने जाते है.

सैलरी ₹35000 8वीं 10वीं पास के लिए किस विभाग में निकली है 10000 पदों पर बंपर भर्ती

आप भी हो गए हैं बेरोजगारी से परेशान ? एक टेस्ट दें और पा लें नौकरी..

हंगरी

हंगरी में वास्तुकला और संस्कृति के लिए प्रसिद्ध है. यहाँ पर बने महल और पार्को में घूमने का नज़ारा ही कुछ और होता है. हंगरी की राजधानी बुद्धापेस्ट है जो दुनिया का सबसे रोमंटिक शहर है.

जापान

जापान एक ऐसा देश है जिसकी मुद्रा भारत की मुद्रा से भी कम है जापान की संस्कृति बहुत ही ज्यादा पुरानी है.सबसे तकनिकी खोज में सबसे टॉप पर है. यहाँ लोग धार्मिक स्थलों उद्द्यानो को देखने आते है और यहाँ का बड़ा ही सुन्दर नज़ारा होता है.

सैलरी ₹25000 सुनहरा मौका टाटा कंपनी में निकली है बंपर भर्ती

पेराग्वे

यह दक्षिण अमेरिका में है. यह देश पर्यटकों की पहली पसंद नहीं है. जो ब्राज़ील तथा अर्जेंटीना जैसे देशो में जाना पसंद करते है.

मंगोलिक

यह अपनी घुमकडी जीवन शैली के लिए जाना जाता है. यह देश एक दम पूरी तरह से खुला देश है और खुली जगह है बहुत ही यहाँ पर नीले आकाश की भूमि मशहूर है और देखने में बहुत ही सुन्दर लगती है. रोज़ के जीवन से दूर जाने के लिए यह जगह एक दम सही है यहाँ एकांत का आनंद उठा सकते है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *