घर में भूलकर भी मत रखना ये 3 चीजे, वरना आएगी गरीबी और कंगाली – newposthub

घर में भूलकर भी मत रखना ये 3 चीजे, वरना आएगी गरीबी और कंगाली

0

आप चाहे कई अलग अलग किस्म की विद्याओं में नही मानते हो लेकिन कुछ एक चीजे है जो अपने आप में मानक है और हम यहाँ पर बात कर रहे है ऊर्जा की. बात हो रही है यहाँ पर सकारात्मक ऊर्जा और नकारात्मक ऊर्जा की. कुछ चीजे है जो हमारे घर में एक सकारात्मक ऊर्जा का संचार करती है जबकि कुछ चीजे नकारात्मक ऊर्जा का संचार करती है और अगर आप चाहते है कि घर में अच्छा वातावरण रहे और माँ लक्ष्मी का निवास रहे तो फिर आपको कुछ चीजे है जो घर के अन्दर कभी नही रखनी चाहिए.

खंडित मूर्ति

घर के अन्दर देवी देवताओ की मूर्ती रखना अच्छी बात है लेकिन कभी भी घर में ऐसी मूर्ती जो खंडित हो, टूटी हुई हो या फिर उनकी फटी हुई पेंटिंग हो तो उसको कभी भी नही लाना चाहिए. अगर आपके पास में ऐसी कोई मूर्ती है तो उसे तुरंत ही जल में प्रवाहित कर दे. इसलिए मूर्ती हमेशा ईको फ्रेंडली ही खरीदे ताकि वो जल में बहाने पर जलाशयो को नुकसान भी न करे.

ताजमहल 

लोग अपने घर के अन्दर ताजमहल के स्टेचू या फिर तस्वीर आदि लगाते है लेकिन वो नही लगाने चाहिए क्योंकि ताजमहल असल में एक मकबरा है जो कि एक कब्रिस्तान की तरह होता है. अब आप खुद सोचिये कि क्या अपने घर में किसी कब्रिस्तान की फोटो या स्टेचू लगाना किसी भी एंगल से शुभ हो सकता है? इसलिए अगर घर में ताज हो तो तुरंत ही हटा दे.

काला दरवाजा 

घर के अन्दर दरवाजे का रंग कभी भी काला न रखे. ये घर के अन्दर गर्म ऊर्जा का संचार करता है. इस वजह से घर के अन्दर हमेशा काले रंग के अलावा किसी और रंग के दरवाजे लगाने चाहिए और घरो के अन्दर रंग भी हलके रंग का होता है तो एक सकारात्मक्ता बनी रहती है और आप स्वस्थ और समृद्ध जीवन जी पाने में सफल होते है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.