पैसा कमना है तो घर के इस कोने में रख दे एक इलायची – newposthub

पैसा कमना है तो घर के इस कोने में रख दे एक इलायची

0

अगर आप दिन रात कड़ी मेहनत कर रहे हैं फिर भी पैसा नहीं कमा पा रहे हैं तो कही न कही आपकी किस्मत में या आस पास के वातावरण में दिक्कत है।  कुछ चीज़े ऐसी होती हैं जो हमारे कंट्रोल से बहार होती हैं। जिसे सिर्फ ऊपर वाला ही ठीक कर सकता है। पैसे की दिक्कत बनी रहती है तो आप इलाइची से जुड़े कुछ उपाय कर सकते हैं, इन उपायों को कर के आप धन संबंधी दिक्कतों से थोड़ा बहुत छुटकारा पा सकते हैं।

इस उपाय के अनुसार सबसे पहले आपको हरी इलायची लेनी है। इसके बाद आपको अपने पूजा घर में बैठ जाना है। बता दे कि पूजा घर में बैठने के बाद आपको अपने दोनों हाथ जोड़ने है और इस मंत्र का जाप करना है। ओम श्रीं श्रियै नमः। इसके साथ ही आपको बता दे कि इस मंत्र का आपको एक सौ आठ बार यानि एक माला जितना जाप करना है। इसके इलावा इस बात का ध्यान रखे कि इस मंत्र का जाप करते समय कोई भी आपको परेशान न करे।

जाप पूरा करने के बाद आपको इस इलायची को अपनी मुट्ठी में बंद करके घर के अंदर ही अंदर सात चक्कर लगाने होंगे। बता दे कि घर के सात चक्कर लगाने के बाद आपको फिर से अपने पूजा घर के सामने बैठ जाना है। इसके बाद आपको एक लाल रंग का कपडा लेना है। अगर आप चाहे तो कोई पुराना कपड़ा भी ले सकते है, लेकिन ये लाल रंग का ही होना चाहिए। इसके बाद उस हरी इलायची को इस लाल रंग के कपडे में लपेट ले और इसकी एक पोटली बना ले। इसके इलावा इस पोटली को बाँधने के लिए आपको लाल धागे का ही इस्तेमाल करना है।

इसके बाद इस छोटी सी पोटली को घर में ऐसी जगह छुपा दीजिये, कि ये किसी की नजर में न आये। यानि घर का कोई भी सदस्य इस पोटली को देख न सके। बता दे कि इस उपाय को आप किसी भी समय और किसी भी दिन कर सकते है। मगर इस उपाय को करते समय इस बात का ध्यान रखे कि जिस दिन आप ये उपाय करेंगे, उसके इक्कीस दिन बाद आपको उस पोटली को उठा कर पानी में विसर्जित करना होगा।  ऐसे में अगर आपके आस पास पानी न हो, तो आप इसे किसी पेड़ के नीचे भी दबा सकते है और यदि वो पेड़ पीपल का हो तो और भी बेहतर होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.